1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. FIFA World Cup Final 2022 : बॉलीवुड सितारों पर चढ़ा फुटबॉल फीवर , फाइनल मुकाबले का लुत्फ उठाने पहुंचे कतर

FIFA World Cup Final 2022 : बॉलीवुड सितारों पर चढ़ा फुटबॉल फीवर , फाइनल मुकाबले का लुत्फ उठाने पहुंचे कतर

कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले की घड़ी सामने आ चुकी है। फ्रांस और अर्जेंटीना (France and Argentina)के बीच रविवार को यह खिताबी मुकाबला खेला जाना है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

FIFA World Cup Final 2022: कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले की घड़ी सामने आ चुकी है। फ्रांस और अर्जेंटीना (France and Argentina)के बीच रविवार को यह खिताबी मुकाबला खेला जाना है। फाइनल में आज अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खिताबी जंग होगी। बॉलीवुड सितारों पर भी फुटबॉल फीवर चढ़ा है।  बॉलीवुड भी फुटबॉल के प्रति दीवानगी से अछूता नहीं रहा। इस ऐतिहासिक मुकाबले के गवाह बनने के लिए शाहरुख खान ,दीपिका पादुकोण ,कार्तिक आर्यन ,फराह ,नोरा फतेही, कतर पहुच चुके है। आपको बता दें कि इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबला देखने के लिए कई फिल्मी सितारे कतर गए थे। इनमें अनन्या पांडे, संजय कपूर, करिश्मा कपूर, आदित्य रॉय कपूर, चंकी पांडे और शनाया कपूर जैसे सितारों का नाम शामिल हैं।

पढ़ें :- IND vs NZ : हार्दिक पांड्या की नाराजगी के बाद इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज

बॉलीवुड में फुटबॉल को लेकर कई फिल्में बनी है।

हिप हिप हुर्रे: फुटबॉल पर आधारित बॉलीवुड की सबसे पहली फिल्म थी 1984 में आई हिप हिप हुर्रे। इस फिल्म का निर्देशन प्रकाश झा ने किया था। राज किरण तथा दीप्ति नवल की इस फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी।

द गोलः 1999 में बनी द गोल ऐसे फुटबॉल कोच की कहानी थी जो उन गरीब बच्चों को फुटबॉल सिखाता है, जिनके मन में फुटबॉल के लिए पैशन है। गरीबी के कारण जो अपने पैशन को पूरा करने में असमर्थ हैं। इरफान खान ने फुटबॉल कोच का किरदार निभाया था।

धन धना धन गोल : 2007 में आई यह फिल्म भी फुटबॉल पर आधारित थी, जिसे विवेक अग्निहोत्री ने निर्देशित किया थ। जॉन अब्राहम, अरशद वारसी, बिपाशा बसु तथा बोमन ईरानी की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी।

पढ़ें :- IND W vs ENG U19W T20 Final: बेटियों ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीता अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...