1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. महबूबा मुफ्ती कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगी, सोशल मीडिया पर किया ऐलान

महबूबा मुफ्ती कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगी, सोशल मीडिया पर किया ऐलान

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम व पीडीपी की सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होंगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुझे कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम व पीडीपी की सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होंगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुझे कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि फासीवादी ताकतों को चुनौती देने का साहस रखने वाले के साथ खड़ा होना मेरा कर्तव्य है। महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि बेहतर भारत की ओर उनके मार्च में शामिल होंगी।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और सीपीएम नेता एमवाई तारिगामी भी यात्रा में शामिल होंगे। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) अगले महीने जम्मू-कश्मीर पहुंच जाएगी। प्रदेश में यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार (26 दिसंबर) को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात करके यात्रा की सुरक्षा-व्यवस्था पर चर्चा की। उपराज्यपाल की ओर से यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया गया है।

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह

कश्मीर में यात्रा से विपक्षी दलों के नेता भी जुड़ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में विपक्ष के सभी नेताओं को यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है।

कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) करीब तीन हजार किलोमीटर चलकर 24 दिसंबर यानी बीते शनिवार को राजधानी दिल्ली पहुंची। इस यात्रा ने 107 दिन में लगभग 3 हजार किमी का सफर पूरा कर लिया है और शनिवार यानी 108वें दिन दिल्ली में एंट्री कर ली। भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से रवाना हुई थी और अब तक यह 9 राज्यों से होकर गुजर चुकी है। तय कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का काफिला जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर तक जाने वाला है, जिसके लिए उन्हें अभी 500 किलोमीटर से ज्यादा का सफर और तय करना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...