HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. सेहत
  3. Reuse used green tea bags: ग्रीन टी पीने के बाद फेंक देती है, तो इस तरह से कर सकती हैं इसके टी बैग को दोबारा इस्तेमाल

Reuse used green tea bags: ग्रीन टी पीने के बाद फेंक देती है, तो इस तरह से कर सकती हैं इसके टी बैग को दोबारा इस्तेमाल

ग्रीन टी सेहत के लिए फायदेमंद होती है। इसके चलते इसे पीना बेहद आम हो गया। ग्रीन टी सेहत के साथ साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद होती है, चर्बी को गलाने में भी हेल्प करती है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Reuse used green tea bags: ग्रीन टी सेहत के लिए फायदेमंद होती है। इसके चलते इसे पीना बेहद आम हो गया। ग्रीन टी सेहत के साथ साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद होती है, चर्बी को गलाने में भी हेल्प करती है। इसलिए ग्रीन टी पीने का ट्रेंड सा चल रहा है। ग्रीन टी पीने के बाद लोग इस बैग को वेस्ट समझकर फेंक देते है। आज हम आपको ग्रीन टी बैग को दोबारा कैसे इस्तेमाल करें ये बताने जा रहे है।

पढ़ें :- Benefits of Raisin water: पेट की तमाम समस्याओं के लिए फायदेमंद होता है किशमिश का पानी

अगर आपकी अलमारी में बद्बू आ रही हो तो इस्तेमाल किए हुए ग्रीन टी बैग को अलमारी में रख सकते है, लेकिन रखने से पहले एक बेहद जरुरी काम करना होगा। वो काम है इसे इस्तेमाल किए हुए टी बैग को पहले धूप में सुखा लें। फिर इसे कॉटन के कपड़े में बांध कर अलमारी में रख दें। ऐसा करने से अलमारी से स्मेल नही आएगी।

इसके अलावा इस्तेमाल की हुई ग्रीन टी बैग को आप गमले की मिट्टी में पौधो में खाद के रुप में इस्तेमाल कर सकते है। इससे पौधे हरे भरे रहेंगे।

ग्रीन टी बैग को धूप में सुखाकर फ्रिज में रखने से फ्रिज में बद्बू नहीं आती है। इस्तेमाल किए हुए ग्रीन टी बैग को एक गिलास पानी में उबाल लें। फिर इस पानी को ठंडा होने के बाद हेयर वॉश कर लें।

बालों में चमक आएगी और हेल्दी होंगे।
इसके अलावा इस्तेमाल किए हुए टी बैग को आखों पर रख सकते है। इससे आंखो के नीचे के काले घेरे, लालिमा और सूजन में आराम मिलता है।

पढ़ें :- डिलीवरी के बाद अक्सर बना रहता है सिर दर्द, तो हो सकते हैं ये कारण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...