1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. स्मार्टफोन को चार्जिंग में लगाकर गेम खेलने से नये मोबाइल में भी आती हैं ये खराबियां

स्मार्टफोन को चार्जिंग में लगाकर गेम खेलने से नये मोबाइल में भी आती हैं ये खराबियां

नये नये स्मार्टफोन में हमारी खुद की गलतियों की वजह से दिक्कतें आने लगती हैं। नया होने के बावजूद अगर स्मार्टफोन में किसी प्रकार की दिक्कतें आने लगती हैं तो हैरानी होती है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

नये नये स्मार्टफोन में हमारी खुद की गलतियों की वजह से दिक्कतें आने लगती हैं। नया होने के बावजूद अगर स्मार्टफोन में किसी प्रकार की दिक्कतें आने लगती हैं तो हैरानी होती है।अगर आपका भी मोबाइल नये होने के बावजूद उसमें कुछ न कुछ परेशानियां आ रही है तो इसके पीछे जाने अनजाने की गई कुछ गलतियां हो सकती हैं। जिसकी वजह से नये स्मार्टफोन में दिक्कत आ सकती है।

पढ़ें :- अगर आपको भी अपना अकाउंट हैक होने का सताता रहता है डर तो फॉलो करें ये टिप्स

किसी भी स्मार्टफोन का यूज करने के दौरान उसे समय समय पर अपडेट जरुर करते रहें। स्मार्टफोन को अपडेट न करने की वजह से कई बार प्रोसेसर पर प्रेशर अधिक बढ़ने लगता है और स्मार्टफोन फट सकता है। ओवरहीटिंग की वजह से परफॉर्मेंस काफी कम हो जाता है और फोन स्लो चलने लगता है।

स्मार्टफोन की बैटरी और परफॉर्मेंस बेहतर रहे इसके लिए जरूरी है कि आप स्मार्टफोन को जरूरत से ज्यादा गर्म और जरूरत से ज्यादा ठंडे तापमान में ना रखें । क्योंकि इसके चलते भी परफॉर्मेंस खराब हो जाती है।

कई लोग पूरा पूरा दिन स्मार्टफोन पर गेम खेलते रहते हैं। इतना ही नहीं बैटरी लो होने के बावजूद लोग इसे चार्जिंग पर लगाकर भी गेम खेलते रहते हैं या इस्तेमाल करते रहते है। ऐसा करने की वजह से बैटरी और फोन की परफॉर्मेंस डाउन हो जाती है।

अपने स्मार्टफोन में जरूरत से ज्यादा हैवी गेम नहीं रखने चाहिए। हैवी गेम्स की वजह से फोन की परफॉर्मेंस डाउन होती है। दरअसल ये फोन में काफी ज्यादा स्पेस लेते हैं और इसकी वजह से प्रोसेसर की परफॉर्मेंस स्लो हो जाती है और फिर स्मार्टफोन स्लो हो जाता है। जब आप नया स्मार्टफोन खरीदते हैं तो उसके साथ जो चार्जर मिलता है उसी की मदद से आपको इसे चार्ज करना चाहिए क्योंकि यह आपके स्मार्टफोन के लिए ही तैयार किया जाता है लेकिन आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे बैटरी खराब हो जाती है।

पढ़ें :- समय समय पर जरुर करते रहें अपने मोबाइल को अपडेट वरना हो सकती हैं ये दिक्कतें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...