1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. RSSB Recruitment: क्लर्क सहित 4 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स आज ही करें अप्लाई

RSSB Recruitment: क्लर्क सहित 4 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स आज ही करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बेहरीन मौका है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आरएसएसबी/आरएसएमएसएसबी ने कनिष्ठ सहायक और क्लर्क ग्रेड II (एलडीसी) के पदों पर बंपर भर्ती निकली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

RSSB Recruitment: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बेहरीन मौका है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आरएसएसबी/आरएसएमएसएसबी ने कनिष्ठ सहायक और क्लर्क ग्रेड II (एलडीसी) के पदों पर बंपर भर्ती निकली है।

पढ़ें :- Commerce Ministry Recruitment 2024: कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में इन पदों पर निकली नौकरी, कैंडिडेट्स आज ही करें अप्लाई

इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। जो उम्मीदवार रिक्ति के लिए इच्छुक हैं वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान 10+2 एलडीसी परीक्षा 2024 भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी जैसे पाठ्यक्रम, आयु सीमा, योग्यता, वेतनमान और अन्य सभी जानकारी के लिए विज्ञापन पढ़ें और फिर आवेदन करें।

  • कुल पद: 4197 पद
  • क्लर्क ग्रेड II: 645 पद
  • जूनियर असिस्टेंट: 3552 पद

महत्वपूर्ण तिथियां 

  • आवेदन प्रारंभ: 20 फरवरी 2024
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 20 मार्च 2024
  • परीक्षा शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 20 मार्च 2024
  • परीक्षा तिथि: अनुसूची के अनुसार
  • प्रवेश पत्र उपलब्ध: परीक्षा से पहले

पात्रता

क्लर्क ग्रेड II:

भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा। सीसीसी या ओ लेवल या हायर लेवल सर्टिफिकेट या सीओपीए/डीपीसीएस या कंप्यूटर साइंस/एप्लिकेशन में डिग्री/डिप्लोमा। या कंप्यूटर विषय के साथ 10+2 या कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या आरएससीआईटी देवनागरी लिपि और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान।

जूनियर असिस्टेंट

भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा। सीसीसी या ओ लेवल या हायर लेवल सर्टिफिकेट या सीओपीए/डीपीसीएस या कंप्यूटर साइंस/एप्लिकेशन में डिग्री/डिप्लोमा। या कंप्यूटर विषय के साथ 10+2 या कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या आरएससीआईटी देवनागरी लिपि और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

पढ़ें :- Navodaya Vidyalaya Recruitment: नॉन-टीचिंग स्टाफ के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी: 600/- ओबीसी एनसीएल: 400/- एससी/एसटी: 400/- सुधार शुल्क : 300/- यह शुल्क एक बार पंजीकरण के लिए है, अब उम्मीदवार को एक बार ओटीआर शुल्क का भुगतान करने के बाद बार-बार आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान ईमित्र सीएससी सेंटर, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से करें।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...